Wednesday, June 3, 2009

ANJU DEWANGAN @ PRATAPGANJPARA,JAGDALPUR

COMPUTER की आवश्यकता : - कंप्यूटर हमारे जीवन में मुख्या भूमिका निभा रहा है यह हमारे जीवन में किसी न किसी एक मार्ग में प्रभावित करता है । कंप्यूटर की शिक्षा हमारे लिए बेहद जरूरी है । कंप्यूटर की उपयोगिता और उसके उपयोग के तरीके की जानकारी प्राप्त करना हमारे लिए हमारी आवश्यकता बन गयी है । आज की तेजी से बढती दुनिया में कंप्यूटर हर क्षेत्र में सफलता से उपयोग में लाया जा रहा है चाहे हम किसी भी फिल्ड में में कार्यरत हों जैसे - डॉक्टर, इंजिनियर या कृषि के क्रन्तिकारी क्षेत्र में । इसके अलावा कंप्यूटर हमारे दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली गतिविधियों में भी आवशयक है । कंप्यूटर के द्वारा विदेशों व अपने ही देश के बड़े बड़े शहरों में उपलब्ध नौकरियों व बिज़नस की जानकारी हमें प्राप्त हो सकती है । कंप्यूटर ने हरे हर कठिन से कठिनव आसन से आसन कार्यों को और भी आसन BANA दिया है ।
CAREER : कंप्यूटर हमारे KAIRIYAR को एक नयी क्रांति के रूप में एक सफलतापूर्ण भविष्य देती है। कंप्यूटर से SAARI जानकारी लेकर हम अपने CAREER को नए AAYAM दे PAA रहें है।
AISECT JAGDALPUR के SANDARBHA में : AISECT एक ऐसी SANSTHA है JAHAN कंप्यूटर से RELATED HARDWARE व SOFTWARE के COURSES KARAAYE जाते हैं । यहाँ से कंप्यूटर के अलावा अन्य MAHTAVPOORNA JAANKARIYAN प्राप्त की जा सकती हैं ।

2 comments:

  1. What kinds of courses are offered by AISECT and how does it help in day to day activities? I guess, this would be good point to cover in your articles.

    -Dewanagan, USA

    ReplyDelete
  2. hello ............ watts up yaar kya bolti ho i empreesd.........
    realy cal me 9424292899

    ReplyDelete